22 नवंबर को लखनऊ में होगी किसान-मजदूर महापंचायत

लखनऊ:  संयुक्त किसान मोर्चा की एक विज्ञप्ति के अनुसार, 22 नवंबर को लखनऊ में एसकेएम के बैनर तले एक विशाल किसान-मजदूर महापंचायत का आयोजन होगा। टिकैत ने कहा कि इस महापंचायत में भारी संख्या में किसान हिस्सा लेंगे। उन्होने किसान महापंचायत को सफल बनाने के उद्देश्य से दूरदराज के किसानों को लखनऊ पहुंचने का आह्वान किया है।

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा है कि 22 नवंबर को लखनऊ के इकोगार्डंन ( पुरानी जेल ) बंगला बाजार में आयोजित किसान महापंचायत में आप सभी किसान, मजदूर व युवा साथी अधिक से अधिक संख्या में महापंचायत में शामिल हों। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जिन कृषि बाजार सुधारों की बात की जा रही है वह नकली व बनावटी है। इन सुधारों से किसानों की बदहाली रुकने वाली नहीं है। कृषि व किसान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून बनाना सबसे बड़ा सुधार होगा।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी है। इस ऐलान के बाद भी बड़ी संख्या में किसान धरने पर बैठे हैं। इस बीच किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 22 नवंबर को लखनऊ में एक किसान महापंचायत करने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *