Uttarakhand: पेंशन धारकों के लिए अच्छी खबर, अब अकाउंट में पहली तारीख को आ जाएगी पेंशन की रकम

देहरादून: उत्तराखंड के लाखों पेंशनर्स के लिए बड़ी राहत की खबर आई है। अब उन्हें पेंशन की रकम पाने के लिए महीनों-महीनों इंतजार नहीं करना पड़ेगा। खबर है कि अब हर महीने समाज कल्याण विभाग के पेंशनरों को उनकी पेंशन मिलेगी। बता दे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्णय के बाद समाज कल्याण विभाग सक्रिय हुआ है। सीएम धामी ने हर महीने की पेंशन उस महीने के 30 तारीख से पहले जारी करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल राज्य सरकार समाज कल्याण विभाग के अधीन विधवा, वृद्धावस्था, दिव्यांग, किसान और बौना पेंशन जारी करती है। यह पेंशन प्रतिमाह 15 सौ रूपये तक है। तिमाही आधार पर अब तक यह पेंशन जारी होती थी, लेकिन सीएम धामी के निर्णय के बाद विभाग को उक्त सभी पेंशन प्रतिमाह के आधार पर जारी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रतिमाह उस महीने की पेंशन सभी पेंशनरों के बैंक खाते में पहुंच जाए।

उधर मंगलवार शाम को अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन ने वित्त और समाज कल्याण विभाग के संबंधित अफसरों को प्रतिमाह पेंशन जारी करने की व्यवस्था बनाने के आदेश दिए हैं। इस व्यवस्था से लाखों लाभार्थियों को राहत मिलेगी। बता दे यह व्यवस्था इसी महीने से लागू होने की उम्मीद है। वही पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि सरकार हर जरूरतमंद के साथ खड़ी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *