यशपाल शर्मा ने विधायक बेटे संजीव के साथ थामा कांग्रेस का ‘हाथ’

उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी को झटका लगा है। बता दें कि राज्य के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। वहीं उनके बेटे और भाजपा विधायक संजीव आर्य ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इन दोनों ने दिल्ली में कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इसकी जानकारी देते हुए कांग्रेसी नेता श्रीनिवास बीवी ने अपने एक ट्वीट में कहा कि, “उत्तराखंड के मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता यशपाल आर्य और भाजपा विधायक संजीव आज कांग्रेस में शामिल हो गए।

इसके अलावा उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा है कि, “हवा का रुख बदल रहा है….।” गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 से पहले इन दोनों नेताओं का कांग्रेस में शामिल होना भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

2017 में थामा था भाजपा का दामन: कांग्रेस में वापसी करने के दौरान दिल्ली में कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव प्रेस वार्ता में मौजूद रहे। बता दें कि यशपाल आर्य बाजपुर से और उनके बेटे संजीव आर्य नैनीताल सीट से भाजपा विधायक हैं। जनवरी 2017 में इन दोनों ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था।

हरीश रावत ने किया स्वागत: कांग्रेस में शामिल होने के लेकर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि, यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य का कांग्रेस में दिल से स्वागत है। वहीं देहरादून स्थित कांग्रेस भवन में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की व एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *