CM धामी की बड़ी घोषणा, जल्द होगी 19 हजार पदों पर भर्ती…

देहरादून: सरकारी नौकरी की तैयारी और इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं, मुख्यमंत्री  धामी ने प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की है। राज्य में जल्द 19 हजार पदों पर भर्ती होने वाली है। जिसकी कवायद शुरू कर दी गई है। सीएम धामी ने साफ कहा है कि पहले चरण में 7000 पदों पर भर्ती होगी फिर 12000 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने साफ तौर पर कहा की भर्तियों में गड़बड़ी की शिकायतें पहले भी आ रही थी जिसकी जांच की मांग लगातार हो रही थी उनके अनुसार जब उनके पास शिकायत आई तो उन्होंने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू करवाई और जब तक अंतिम व्यक्ति नहीं पकड़ा जाता तब तक यह जाँच जारी रहेगी। आगामी अक्टूबर माह तक लोक सेवा आयोग 7000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया की विज्ञप्ति अक्टूबर माह में निकाल दी जाएगी। वहीं दिसंबर महीने तक सभी परीक्षाएं संपन्न करा ली जाएंगी वही उसके बाद 12000 पदों पर फिर भर्ती प्रक्रिया खोली जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश थी कि युवाओं को बिल्कुल भी परेशान ना होना पड़े और भर्तियां भी जल्द से जल्द हो इसलिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से तेज भर्तियों को लेकर लोक सेवा आयोग को सौंपी है जिस से उम्मीद है जल्द से जल्द भर्तियां पूरी हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *