मलबे में दबी दो महिलाओं के शव बरामद, अब तक 7 मौतें

उत्तराखंड आपदा: बारिश में आपदा के बाद शवों के मिलने का सिलसिला जारी है। एसडीआरएफ (SDRF) ने टिहरी जिले में दो महिलाओं के शव बरामद किए हैं। मृतकों की पहचान कोठार गांव निवासी बचनी देवी और गवाड गांव में मगन देवी हुई है। लापता चार लोगों की भी जारी है। वहीं टिहरी डीएम लगातार आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर रहे है। वह 7 किमी पैदल चलकर आपदा ग्रस्त गांव घेना पहुंचे और आपदा प्रबंधन का जायजा लिया। उत्तराखंड में अतिवृष्टि से आपदा के बाद तीन दिन बाद अब भी कई लोग मलबे में दबे हैं। मंगलवार को टिहरी और श्रीनगर से दो महिलाओं के शव एसडीआरएफ की टीम ने बरामद किए।

वहीं, एक मानव अंग भी बरामद किया गया है। एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने बताया कि टिहरी के ग्वाड़ गांव में मलबे में दबे एक ही परिवार के पांच लोगों में से एक महिला का शव मिला है। महिला की पहचान 60 वर्षीय मगनी देवी के रूप में हुई है। वहीं, लापता चार लोगों की भी जारी है। साथ ही कीर्तिनगर तहसील के गोदी कोठार में मलबे में दबी बुजुर्ग महिला बचनी देवी का शव भी एसडीआरएफ ने बरामद किया है।

महिला 20 अगस्त को भारी बारिश से हुए भूस्खलन के दौरान घर के अंदर जिंदा दफन हो गई थी। उधर, सोडा सरोली पुल के नीचे से शव का एक हाथ भी एसडीआरएफ ने बरामद किया है। इस पुल के नीचे से बह रही नदी सरखेत और ग्वाड़ से होते हुए आती है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि यह अंग भी दबे हुए लोगों में से किसी एक का हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *