राज्यपाल गुरमीत सिंह ने की पहली बार हेमकुंड साहिब के दर्शन, रोपवे निर्माण की घोषणा

देहरादून: राज्यपाल गुरमीत सिंह आज, 10 सितंबर को पहली बार हेमकुंड साहिब के दर्शन के लिए पहुंचे। उनकी इस यात्रा को लेकर स्थानीय लोगों और श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखने को मिला। सुबह 8:45 बजे राज्यपाल घांघरिया के जिला हेलीपैड पर उतरे, जिसके बाद उन्होंने घोड़े पर सवार होकर 5 किलोमीटर की खड़ी चढ़ाई पार कर हेमकुंड साहिब पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने पवित्र हिम सरोवर में पंच स्नान किया और दरबार साहब में माथा टेका।

दरबार साहिब में माथा टेकने के बाद राज्यपाल ने देश और प्रदेश की सुख-समृद्धि की अरदास की। संगतों को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने सेना के दिनों को याद किया और कहा कि वे पिछले तीन वर्षों से हेमकुंड आने की योजना बना रहे थे, जो अब संभव हो पाया है। उन्होंने यह भी कहा कि हेमकुंड आकर वे खुद को धन्य महसूस कर रहे हैं।

इस अवसर पर राज्यपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जल्द ही गोविंदघाट से हेमकुंड तक 20 किलोमीटर लंबे रोपवे का निर्माण शुरू होगा, जिससे श्रद्धालुओं को यात्रा में बड़ी सुविधा होगी। इस यात्रा के दौरान ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा, बद्रीनाथ मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार, और वरिष्ठ प्रबंधक सेवा सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *