NSS स्वयंसेवियों ने गरीब बच्चों की सहायता कर मनाया “दान उत्सव”

श्रीनगर गढ़वालहेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के बिरला कैंपस में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों द्वारा 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक चल रहे दान उत्सव कार्यक्रम का समापन वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ राकेश नेगी के दिशा निर्देशन में गरीब असहाय लोगों को उनकी आवश्यकता का सामान वितरित कर किया गया।

एन.एस.एस स्वयंसेवकों ने झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गरीब बच्चों को स्टेशनरी का सामान, महिलाओं व बच्चों को कपड़े, कंबल इत्यादि वितरित कर सहायता की। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ हेमलता भट्ट एवं डॉ अनु राही ने बताया की दान उत्सव में राष्ट्रीय सेवा योजना के सभी स्वयंसेवकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया एवं मलिन बस्ती में साफ सफाई कर सेवा का दान दिया। विश्वविद्यालय के कई प्राध्यापको द्वारा भी स्वयंसेवकों को दान देने हेतु स्टेशनरी व खाने पीने की सामग्री वितरित करने के लिए अपना सहयोग कर प्रोत्साहित किया।

डॉ सपना सेन ने भी गरीब बच्चों के लिए ऊनी कपड़ों का दान दिया। राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा बच्चों में सामुदायिक सहभागिता की भावना विकसित होती है एवं बच्चों में समुदाय से जुड़ कर काम करने की अच्छी आदतों का विकास होता है।

दान उत्सव के समापन कार्यक्रम में डॉ हेमलता भट्ट एवं डॉ अनु राही की उपस्थिति में प्रियंका, स्नेहा ,नितेश, मनप्रीत, लवप्रीत, मानसी, राखी, रोशन आदि स्वयंसेवकों ने प्रतिभाग किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *