आप नेता कर्नल कोठियाल ने जनता की तरफ से पीएम मोदी से पूछे पांच सवाल, बताया चुनावी दौरा

देहरादून: उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सीएम पद के उम्मीदवार कर्नल (सेनि.) अजय कोठियाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केदारनाथ दौरे को चुनावी दौरा बताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी से उत्तराखंड की जनता की तरफ से पांच सवाल पूछे। इसमें उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी से सवाल किए। कहा कि यूं तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धार्मिक यात्रा पर केदारनाथ आए थे, लेकिन श्री केदारनाथ धाम के प्रागंण से दिए गए उनके भाषण से ऐसा लगा मानो वे चुनावी यात्रा पर आए हों। लिहाजा उत्तराखंड की जनता की तरफ से उनसे उनसे कुछ सवाल बनते हैं।

उत्तराखंड की जनता की तरफ से पूछे ये सवाल

  • जिन तीर्थ पुरोहितों के समर्पण और आस्था की बात आपने अपने भाषण में कही। उनको सराहा। फिर उनके अधिकारों पर चोट करने वाले देवस्थानम बोर्ड पर आपने कुछ क्यों नहीं कहा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता को उम्मीद थी कि विश्व भर के हिंदुओं की आस्था को ध्यान में रखते हुए आप इस देवस्थानम बोर्ड को रद्द करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ उनको एक बार फिर निराशा हाथ लगी।

 

  • उन्होंने पूछा कि आपके स्वागत में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत भी थे। उन्होंने इस बोर्ड को ऐतिहासिक बताते हुए उसका विरोध कर रहे तीर्थ-पुरोहितों को स्वार्थी कहा और तीर्थ पुरोहित लगातार उनका विरोध कर रहे थे। कर्नल ने कहा कि हमारे तीर्थ-पुरोहितों के लिए ऐसे अपमानजनक शब्द कहने वाले की यह भाषा क्या भाजपा की आधिकारिक लाइन है?
    3 देवस्थानम बोर्ड के विरोध की मुख्य वजह ‘परंपराओं की रक्षा’ है। आज पहली बार मंदिर परिसर के गर्भगृह के अंदर के दृश्यों को कैमरे के जरिये लाइव दिखाकर हजारों साल पुरानी परंपरा तोड़ी गई। क्या पुष्कर धामी सरकार के देवस्थानम बोर्ड की ओर से किया गया यह अपराध आपको स्वीकार्य है।

 

  • कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री धामी ने बताया था कि उत्तराखंड में आई आपदा के चलते 7000 करोड का नुकसान हुआ है। कर्नल ने कहा कि इस बयान के बाद दो बार देश के गृह मंत्री अमित शाह और अब आप उत्तराखंड आकर वापस लौट गए। राहत पैकेज का ऐलान करना तो दूर, आपने इस आपदा का जिक्र करना तक मुनासिब क्यों नहीं समझा। वहीं, मुख्यमंत्री आपदा के नुकसान का कई बार जिक्र कर चुके हैं?

 

  • आज आपने वही चुनावी बातें की जो 5 साल पहले की थी। आप नेता ने कहा कि तब भी आपने पहाड़ के पानी और जवानी को पहाड़ के काम में लाने का भरोसा दिलाया था। आज भी आप इसी नारे को बोलकर चले गए,उत्तराखंड की जनता को आपने एक बार फिर छलावा किया। उन्होंने कहा बीजेपी ने रोजगार,शिक्षा,स्वास्थ्य,पलायन आदि क्षेत्रों मे जो चुनावी वादे किए थे, धरातल पर उन वादों की हकीकत क्या है ये जनता जान चुकी है ?

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *