बच्चा ले लो…बच्चा ले लो, आखिर मां की ऐसी क्या मजबूरी की अपने ही बच्चे को बेचने निकल पड़ी….

  • सिर्फ 6 हजार में महिला बेच रही अपना बेटा

बच्चे ले लो… भगवान हर जगह नहीं हो सकते हैं इसके लिए उन्होंने मां को बनाया। मां का रिश्ता बच्चे से उसकी जन्म से पहले होता है। मां को सब रिश्तों से ऊपर रखा गया है। लेकिन कई बार ऐसी परिस्थिति हो जाती है कि मां को न चाहते हुए वैसे काम करने पड़ते हैं। मामला जमशेदपुर की बागबेड़ा ट्रैफिक कॉलोनी का है। जहां एक महिला रेलवे स्टेशन के पास खड़ी होकर 2 माह के अपने नवजात बच्चे को बेच रही थी।

वह आने-जाने वाले यात्रियों को चीख-चीखकर कह रही थी, साहब इसे खरीद लो…नहीं तो यह मर जाएगा। यह बच्चा किसी के घर चला जाएगा तो कम से कम अच्छे से पल जाएगा। कुछ यात्रियों को महिला पर दया आ जाती तो उसे खाने के लिए कुछ दे देते, तो कुछ उसे पैसे दे जाते। लेकिन अब पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

पूछताछ के दौरान महिला ने पुलिस को बताया कि वह मूलरूप से पश्चिम बंगाल के पुरूलिया के बलरामपुर की रहने वाली है। लेकिन उसने इस बच्चे को जन्म दो महीने पहले जमशेदपुर के ही एक अस्पताल में जन्म दिया है। उसने बताया कि यह बच्चा उसे प्रेमी से पैदा हुआ है। लेकिन अब डिलीवरी के बाद वो मुझे यहां छोड़कर भाग गया। दो महीने से वह एक-एक रोटी के लिए तरस रही है, कभी भीख मांगती तो पेट भर जाता, नहीं तो भूखे सो जाती। बच्चा मर ना जाए…इसलिए उसे बेंच रही हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *