Uttarakhand: यहां दर्दनाक हादसा में चार की मौत, 6 गंभीर

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश का दौर जारी है। लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के नदी नाले उफान पर हैं। बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है

उत्तरकाशी में गंगोत्री नेशनल हाईवे में सूनगर के पास एक टैम्पो ट्रेवल्स और दो छोटे वाहनों पर चट्टानी मलवा गिरने से 4 तीर्थ यात्रियों की मौत की खबर है। इस हादसे में 6 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं,जबकि 22 लोगों के इन वाहनों में सवार होने की सूचना है। हादसे की सूचना पर रेस्क्यू के लिए मौके में पुलिस-प्रशासन,एसडीआएफ और अग्निशमन की टीमें पहुंच गई है।आपको बता दें कि उत्तराखंड में मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

राज्य में कई जगह स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए है। उत्तरकाशी की बात करें तो लगातार बारिश के बाद गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भटवाडी से आगे कैप्टन ब्रिज,हेल्गूगाड,सुनगर,गंगनानी,सुक्खी नाला और हर्षिल के पास बाधित है। जिसके कारण इन मार्गों के आसपास कई तीर्थ यात्री और वाहन फंसे हुए है। कई जगह मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए है। जिन्हें खोलने के लिए पुलिस-प्रशासन और बीआरओ की टीमें लगातार प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *