SIT करेगी मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश मामले की जांच, CM के निर्देश पर गठित हुई टीम

देहरादून: कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश की जांच एएसपी एसटीएफ की अध्यक्षता वाली एसआईटी करेगी। कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश के मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर एसटीएफ में एएसपी स्वप्न किशोर के नेतृत्व में एक और छह सदस्यीय SIT टीम का गठन किया गया है। है। इसमें दो निरीक्षक, चार उप निरीक्षक और पांच कांस्टेबल तैनात किए गए हैं। पूर्व में इस मामले में एसएसपी उधमसिंह नगर भी 11 सदस्यीय एसआईटी टीम का गठन कर चुके है। हैं। बता दें कि मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश हल्द्वानी जेल में रची गई थी।

पशुपालन व कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने साजिश के पीछे किसी बड़े गिरोह का हाथ बताया। कुछ दिन पहले पूर्व सीएम विजय बहुगुणा भी बेटे सौरभ के साथ सीएम धामी से मिले थे। पुलिस के मुख्य प्रवक्ता एडीजे वी मुरुगेशन ने बताया कि सीएम ने इस मामले में SIT गठन के आदेश दिए थे। यह दोनों टीम मिलकर हत्या की साजिश का खुलासा करेगी।

सितारगंज से भाजपा विधायक व मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश का खुलासा होते ही पुलिस ने 11 अक्टूबर को बहेड़ी के गुड्डू तांत्रिक व हीरा सिंह समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। कुछ दिन पहले ही हीरा सिंह मंत्री सौरभ बहुगुणा से मिला था।

मंत्री सौरभ बहुगुणा से जुड़े इस मामले में पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने सीएम धामी से मुलाकात की। इस साजिश में खनन माफिया की भूमिका की भी जांच की जा रही है। उधर, इस मामले को देखते हुए मंत्री सौरभ बहुगुणा के आवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है।

गौरतलब है कि आरोपी हीरा सिंह ने मंत्री की हत्या कराने के लिए 20 लाख की सुपारी दी थी। हीरा सिंह ने पांच लाख सत्तर हजार रुपए एडवांस में दिए थे। पुलिस ने एक आरोपी के कब्जे से पुलिस ने एडवांस रकम में से दो लाख 75 हजार रुपए बरामद किए है। पुलिस हीरा सिंह निवासी कोटा फार्म सिसोना सितारगंज, सतनाम सिंह निवासी ग्राम बऊनगर यूपी, हरभजन सिंह सिरसा फार्म के पास बहेड़ी, मो अजीज उर्फ गुड्डू निवासी नौदांडी बहेड़ी को गिरफ्तार कर चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *