नहीं रहे मुलायम सिंह यादव, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ली आखिरी सांस

  • मुलायम सिंह यादव का 82 साल की उम्र में निधन
  • गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस
  • लंबे समय से मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का सोमवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। मुलायम सिंह यादव दो अक्टूबर से लगातार लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। उनके निधन से उत्तराखंड में भी शोक व्‍याप्‍त है। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी समेत तमाम राजनेताओं ने विनम्र श्रद्धांजलि दी।

मेदांता अस्पताल ने बयान जारी कर बताया कि वयोवृद्ध राजनेता मुलायम सिंह यादव ने 10 अक्टूबर, 2022 की सुबह 8:16 मिनट पर आखिरी सांस ली। नेताजी को यूरिन इंफेक्शन, हाई ब्‍लड प्रेशर और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद गत 2 अक्‍टूबर को मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। तभी से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। पहले उन्हें आईसीयू फिर क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में शिफ्ट कर दिया गया था। मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुलायम सिंह के निधन पर शोक जताया है। धामी ने कहा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन का समाचार दु:खद है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *