कलियर उर्स: नहाने के दौरान बड़ा हादसा, बावन दर्रे में बच्चे समेत तीन लोगों की डूबने से मौत

रुड़की: पिरान कलियर में जियारत के लिए आए तीन जायरीनों की धनौरी के बावनदर्रे में डूबने से मौत हो गई। धनौरी के पिरान कलियर उर्स में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और अमरोहा से शामिल होने आए महिला और एक बच्चे सहित तीन जायरीनों की यहां स्थित बानवदर्रे में नहाते समय डूबने से मौत हो गई। स्थानीय गोताखोरों की मदद से जायरीनों के शव बाहर निकाले गए।

पिरान कलियर में दरगाह साबिर साहब का सालाना उर्स चल रहा है। रविवार की दोपहर जायरीन यहां पर नहाने के लिए आए थे। इसी दौरान एक बच्चे समेत तीन जायरीन गहरे पानी में डूब गए। आसपास नहा रहे लोगों ने शोर मचाया तो मदद के लिए स्थानीय गोताखोरों ने पानी में छलांग लगाई। प्रत्यक्षदर्शियों की ओर से बताया गया कि पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई।

लेकिन काफी समय बाद जल पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय गोताखोरों ने अलीगढ़ निवासी 19 वर्षीय महिला मायरा पत्नी मुनीश और अनस (9) पुत्र बबलू, निवासी अलीगढ़ जंगल गढ़ी को बाहर निकाला। लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। वहीं देर शाम तक पानी में डूबे खुर्शीद पुत्र हबीब, निवासी तेलीपुरा अमरोहा का शव भी बरामद कर लिया गया।

धनौरी चौकी प्रभारी नरेश गंगवार ने बताया कि बावन दर्रे में डूबने हादसा हुआ है। वहीं आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ता रहीस अहमद ने हादसे को मेला प्रशासन की घोर लापरवाही करार दिया है। रहीस अहमद का कहना है कि मेला प्रशासन ने ऐसी घटना को रोकने के लिए कोई व्यपाक व्यवस्था नहीं की है। जिसके चलते तीन जायरीनों की डूबने से मौत हो गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *