शिक्षिका शीतल रावत को पौड़ी शिक्षा विभाग ने किया बहाल,  आरोपों की नहीं हुई पुष्टि

पौड़ी गढ़वाल: शिक्षा विभाग ने आखिर थलीसैंण ब्लॉक के बगवाड़ी प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका शीतल रावत को बहाल करना ही पड़ा। शीतल रावत पर लगे आरोपों पर जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद शिक्षा विभाग पौड़ी ने उन्हें बहाल करने के निर्देश जारी कर दिये हैं। इस बीच स्थानीय ग्रामीणों ने और शिक्षक संगठनों ने भी शिक्षा विभाग के इस निर्णय का विरोध किया था।

पिछले दिनों शिक्षा विभाग ने थलीसैंण ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बगवाड़ी की  शिक्षिका शीतल रावत को निलंबित कर दिया था उन पर आरोप था कि  अपनी जगह उन्होंने भाड़े की शिक्षिका  25 सौ रुपए में रखी थी लेकिन अब विभाग ने उन्हें बहाल (आलम्बन) कर दिया। उन पर किसी भी आरोप की पुष्टि नहीं हुई।पिछले दिनों शिक्षा विभाग ने थलीसैंण ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बग्वाड़ी की  शिक्षिका शीतल रावत को निलंबित कर दिया था उन पर आरोप था कि  अपनी जगह उन्होंने भाड़े की शिक्षिका  25 सौ रुपए में रखी थी लेकिन अब विभाग ने उन्हें बहाल (आलम्बन) कर दिया। उन पर किसी भी आरोप की पुष्टि नहीं हुई।

20 सितंबर को मुख्य शिक्षाधिकारी ने स्कूल का औचक निरीक्षण किया था। सीईओ ने स्कूल की व्यवस्थाओं के संबंध में डिप्टी ईओ से रिपोर्ट मांगी थी। रिपोर्ट आने से पहले ही प्रभारी डीईओ बेसिक ने 21 सितंबर को शीतल रावत को बगैर उनका पक्ष जाने निलंबित कर दिया था।

निलंबन में जो आरोप लगाए थे जांच में उनकी पुष्टि नहीं हुई। आरोप के बिंदु संख्या दो का आलंबन पत्र में जिक्र करते हुए। भविष्य में ऐसा न करने की चेतावनी दी गई है। बहरहाल, डिप्टी ईओ की रिपोर्ट के बाद डीईओ बेसिक डा. शिव पूजन सिंह ने बुधवार को शिक्षिका शीतल रावत का निलंबन समाप्त कर आलम्बन पत्र जारी कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *