दु:खद: नहीं रही SDM संगीता कनौजिया, सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से हुई थी घायल

ऋषिकेश: बीते 26 अप्रैल को सड़क दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल लक्सर की उपजिलाधिकारी संगीता कनौजिया का गुरुवार को एम्स ऋषिकेश में इलाज के दौरान निधन हो गया है। उन्हें गंभीर हालत में एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। बीते चार माह से एम्स के चिकित्सक उन्हें बचाने का प्रयास कर रहे थे। सुबह लगभग 10 बजे संगीता कनौजिया के निधन की पुष्टि एम्स ऋषिकेश के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने की।

रुड़की क्षेत्र के लंढौरा के पास सोलानी पुल पर एसडीएम लक्सर संगीता कनौजिया की गाड़ी की एक ट्रक के साथ जबरदस्त टक्कर हो गई थी। इस दुर्घटना में उनके चालक गोविंद राम की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। जबकि एसडीएम संगीता कनौजिया गंभीर रूप से घायल हो गईं थी। उन्हें उपचार के लिए एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। जहाँ 30 अप्रैल को न्यूरो सर्जरी विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने उनके गले एवं स्पाइन सर्जरी की थी। उनकी गर्दन, छाती और सिर में गहरी चोटें आईं थी। एम्स प्रशासन के मुताबिक संगीता को एम्स ऋषिकेश के लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। आज सुबह करीब 10 बजे उनकी मृत्यु हो गई।

जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने उप जिलाधिकारी संगीता कनौजिया के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से, दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए, शोक संतप्त परिवारजनों को यह दारूण दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिये, प्रार्थना की है।

सीएम धामी ने जताया गहरा दुख:

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संगीता कनौजिया के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया कि-‘ कुछ माह पूर्व हुई दुर्भाग्यपूर्ण वाहन दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल SDM संगीता कनौजिया जी का एम्स ऋषिकेश में उपचार के दौरान निधन का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें’।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *