सरकार बनी तो हर बेरोजगार को प्रतिमाह देंगे 5000 रुपए – अरविंद केजरीवाल

 

हल्द्वानी: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने उत्तराखंड के तीसरे दौरे पर हल्द्वानी पहुंचे। यहां पर केजरीवाल ने युवाओं, बेरोजगारों को रोजगार पर बड़ा एलान किया । मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि अगर राज्य में हमारी पार्टी की सरकार आएगी तो बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर छह माह में एक लाख नौकरी दी जाएंगी: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकारी और निजी क्षेत्र में 80 प्रतिशत नौकरियां उत्तराखंड के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी। केजरीवाल ने उत्तराखंड के सभी बेरोजगार के लिए रोजगार मुहैया कराने का वादा किया। केजरीवाल ने कहा कि पार्टी के नेता अजय कोठियाल ने उत्तराखंड में युवाओं के रोजगार और नौकरी को लेकर बहुत अच्छा काम किया है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कर्नल कोठियाल ने युवाओं को तब नौकरी दिलवाई जब रोजगार के अवसर भी नहीं थे। उत्‍तराखंड में टूरिज्‍म का इन्‍फ्रास्‍ट्रेक्‍चर तैयार किया जाएगा। प्रदेश में इस क्षेत्र में असीमित संभावनाएं हैं। वाइल्‍ड लाइफ, एडवेंचर जैसे सेक्‍टर को डेवलेप कर नौकरियां तैयार की जाएंगी। कर्नल कोठियाल को नौकरी देना आता है। उन्‍होंने तब दस हजार युवाओं को नौकरी दिलाई जब उनके पास कोई शक्ति नहीं थी। सत्‍ता में होंगे तो सोचिए क्‍या-क्‍या कर सकते हैं। इसके बाद केजरीवाल हल्द्वानी में पार्टी की ओर से आयोजित तिरंगा यात्रा में शामिल हुए, उनके साथ अजय कोठियाल भी मौदूज हैं।

पैसे की नहीं नीयत की कमी

पूछा जाता है कि उत्‍तराखंड सरकार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है, रेवेन्‍यू कहां से लाएंगे। घोषणाएं कैसे पूरी करेंगे। तो आप दिल्‍ली माडल देखिए। हमारी पार्टी के सत्‍ता में आने के बाद हमरे सरकार को प्राफिट में ला दिया। दिल्‍ली के घाटे के बजट को मुनाफे में बदला। भ्रष्‍टाचार खत्‍म करके। पैसे नहीं नीयत की कमी है। हमे पैसे बचाने आता है और सरकार भी चलाना।

प्रदेश के युवाओं के लिए छह प्‍लान-

  • जब तक उस बेरोजगार को रोजगार नहीं मिलता तब तक हर परिवार से एक युवा को पांच हजार रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा 
  • केजरीवाल ने कहा कि अगर हमारी सरकार उत्तराखंड में बनेगी तो 300 यूनिट मुफ़्त बिजली दी जाएगी
  • पुराने बिजली के बिल माफ किया जाएगा, 24 घंटे बिजली दी जाएगी
  • सरकारी और निजी में 80 फीसदी नौकरियां उत्तराखंड के बच्चों के लिए आरक्षित की जाएगी
  • छह माह में एक लाख नौकरी तैयार करेंगे
  • जॉब पोर्टल उत्‍तराखंड के बच्‍चों के लिए बनाएंगे, जहां नौकरी देने और लेने वाले दोनों होंगे
  • एक अलग मंत्रालय बनाया जाएगा रोजगार और पलायन का मंत्रायलय

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *