शादी के कुछ ही महीनों बाद फंदे से लटकी मिली विवाहिता, दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

हरिद्वार में खानपुर के मिर्जापुर गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। उसका शव घर के कमरे में लटका हुआ मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। विवाहिता के पिता ने उसके पति सहित तीन लोगों के खिलाफ थाने में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। खानपुर के मिर्जापुर गांव का युवक जयवीर उर्फ बॉबी उत्तराखंड रोडवेज में कर्मचारी है। फरवरी 2020 में उसकी शादी सोनी से हुई थी। सोनी के परिवार ने शादी में खूब दान-दहेज दिया था, लेकिन ससुरालवाले इससे संतुष्ट नहीं थे।

आरोप है कि ससुरालवाले लगातार सोनी को मायके से कार और ढाई लाख रुपये लाने के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। इस दौरान मदन ने दो बार में उन्हें एक लाख रुपये दिए, फिर भी वे नहीं माने। सिंतबर 2020 और जुलाई 2021 में उन्होंने सोनी को मारपीट कर घर से निकाला। दोनों बार बिरादरी के जिम्मेदार लोगों की पंचायत में उन्होंने गलती मानी और सोनी को ससुराल ले गए।

24 सितंबर की रात जयवीर ने अपने साले कपिल को फोन कर सोनी की तबीयत खरब होने की बात बताई। कपिल मिर्जापुर पहुंचा तो सोनी जमीन पर पड़ी मिली। उसके गले पर निशान भी थे। कपिल उसे लक्सर के एक नर्सिंग होम लाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची खानपुर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रविवार को मृतक के पिता ने खानपुर थाने पहुंचकर सोनी के पति जयवीर उर्फ बॉबी, जेठ मोनू व सास विमला के खिलाफ तहरीर दी। एसओ अभिनव शर्मा ने बताया कि तीनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *