राजौरी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने मार गिराया एक आतंकी, सर्च अभियान के दौरान दहशतगर्दों ने की फायरिंग

रविवार को सुरक्षा बलों ने एक अज्ञात आतंकवादी को मार गिराया। सुरक्षा बलों की इस आतंकी से मुठभेड़ एक सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि यह मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर के ऊपरी हिस्से में स्थित राजौरी जिले में हुई। अधिकारियों ने बताया कि खबर लिखे जाने तक एनकाउंटर चल रहा था।

अधिकारियों के मुताबिक सेना और पुलिस की संयुक्त रविवार को एक सर्च अभियान पर थी। यह सर्च अभियान माजाकोट के बारोट गली में स्थित डोरी माल के जंगली इलाकों में चलाया जा रहा था। इसी दौरान आतंकियों ने सर्च टीम के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। थानामंडी और इसके कुछ हिस्सों में रविवार सुबह सर्च अभियान शुरू किया गया था। ऐसी खुफिया जानकारी मिली थी कि इलाके में एक नए आतंकी समूह ने घुसपैठ की है और जंगलों में छुपा हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि इस आतंकी ग्रुप की पहचान के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल सकती है।

गौरतलब है कि जम्मू क्षेत्र के राजौरी और पुंछ जिले में इस साल जून से ही घुसपैठ की घटनाओं में इजाफा देखा जा रहा है। ऐसी सूचनाएं मिलने पर पुलिस और सेना के लोग संयुक्त जांच अभियान चलाते हैं। इसका नतीजा है कि अलग-अलग एनकाउंटर्स में नौ आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। वहीं इन ऑपरेशंस के दौरान तीन भारतीय सैनिकों को भी अपने जान की कुर्बानी देनी पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *