पौड़ी जिले के 30 अटल आदर्श राइंका में छात्र सिखेंगे जर्मन

जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट संस्थान) चड़ीगांव में वर्ष 2021-2022 की वार्षिक कार्ययोजना और बजट को लेकर कार्यक्रम सलाहकार समिति की बैठक में पौड़ी जिले के 30 अटल आदर्श राइंका में जर्मन भाषा सिखाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए डायट संस्थान शिक्षकों के लिए छह महीने का प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाएगा।

जिलाधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे की अध्यक्षता में हुई बैठक में आठ करोड़ चार लाख दस हजार की वार्षिक कार्ययोजना का बजट समिति ने अनुमोदित किया गया। मुख्य शिक्षा अधिकारी मदन सिंह रावत ने कहा कि बालिका शिक्षा को लेकर डायट ने आनलाइन शिक्षण कार्यक्रम विशेष रूप से चलाए हैं। कक्षा तीन, कक्षा पांच, कक्षा आठ को लेकर 12 नवंबर को होने जा रहे राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण अभियान को लेकर जनपद में शिक्षा विभाग युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहा है।

डायट संस्थान के प्राचार्य डा. महावीर सिंह मलेठा ने संस्थान की ओर से कोविडकाल में शिक्षण एवं प्रशिक्षण को लेकर किए गए कार्यों और उपलब्धियों को बताया। संस्थान की आगामी वर्ष की कार्ययोजना पर भी डा. मलेठा ने विस्तार से बताया। वहीं डायट संस्थान के वरिष्ठ प्रवक्ता डा. नारायण प्रसाद उनियाल ने नई शिक्षा नीति के संदर्भ में यह प्रस्ताव बैठक में रखा, जिस पर सर्वसहमति भी रही। इस कार्ययोजना को पायलट स्तर पर चलाकर भविष्य में उसका मूल्यांकन करते हुए आगे बढ़ने का सुझाव भी बैठक में दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *