नैनीताल में घूम रहे दिल्ली के पांच कोरोना पॉजिटिव पर्यटक, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम तलाश में जुटी

नैनीताल : शहर में उस समय हड़कंप मच गया जब बीडी पांडे अस्पताल प्रबंधन को नैनीताल में पांच पॉजिटिव पर्यटकों के घूमने की सूचना मिली। दिल्ली से आए पांच पर्यटकों में कोरोना की पुष्टि हुई है। खास बात यह है, कि सैलानियों की कोरोना जांच रिपोर्ट दिल्ली में पॉजिटिव पाई गई है, जबकि वह नैनीताल में घूम रहे हैं। सूचना के बाद नैनीताल में स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन में हड़कंप मच गई है । जानकारी के अनुसार शनिवार को 5 पर्यटक दिल्ली से नैनीताल घूमने आए थे। इस बीच उन्होंने दिल्ली में ही कोविड की जांच के लिए सैंपल दिए।
हालांकि स्वास्थ्य परीक्षण के बाद तुरंत  नैनीताल के लिए रवाना हो गए। इस बीच रविवार को जांच के बाद पांचों पर्यटकों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। सोमवार को दिल्ली से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने  नैनीताल स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया। और बताया कि संबंधित पर्यटक नैनीताल में हैं। जबकि उनकी ओर से दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क नहीं हो पा रहा है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन को सूचना दी। साथ ही पुलिस को भी सूचित कर दिया है। जिसके बाद से संबंधित पर्यटकों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।
फिलहाल अब तक सैलानियों का पता नहीं चल सका है। लेकिन शनिवार को दो  अक्टूबर व दूसरे दिन रविवार होने के कारण नैनीताल में खासी भीड़ रही। इस बीच नैनीताल समेत आसपास के पर्यटक स्थल भी पैक रहे। ऐसे में कोरोना संक्रमित पर्यटक से संक्रमण फैलने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। बीडी पांडे अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि दिए गए नंबरों पर संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया कि पुलिस लगातार पर्यटकों की तलास में जुटी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *