द्वाराहाट विधायक ब्लैकमेल मामला: अल्मोड़ा पुलिस ने आरोपी को बंगाल से किया गिरफ्तार

अल्मोड़ा: द्वाराहाट से विधायक महेश सिंह नेगी को ब्लैकमेल करने का मामला आया था। इस पर विधायक ने थाना द्वाराहाट में अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। आरोपी ने विधायक को कॉल कर एडिटिंग वीडियो क्लिप को वायरल करने की धमकी देते हुए पैसे की मांग की थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट द्वारा मामले में पुलिस टीम तैयार कर ब्लैकमेलर की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम को निर्देशित किये जाने के उपरान्त, उप निरीक्षक मोहन सिंह द्वारा साईबर सैल अल्मोड़ा से समन्वय स्थापित कर आवश्यक कार्यवाही करते हुए अथक मेहनत व लगातार दबिश के उपरान्त आरोपी का पश्चिम बंगाल में होना पाया गया।

वादी को धमकी देने व रंगदारी मांगने के संबंध में आरोपी बिनय साह (22 ) पुत्र राजदेव शाह निवासी 10/34 राधानाथ चौधरी रोड़ टंगरा कोलकाता से गिरफ्तार कर अभियुक्त को मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह सोशल मीडिया में लगातार सर्च कर यह जानकारी प्राप्त करता है कि किन-किन महत्वपूर्ण व्यक्तियों की कंट्रोवर्सी चल रही है, उसके उपरांत सोशल मीडिया के माध्यम से उनका मोबाइल नंबर प्राप्त कर एडिटिंग वीडियो बनाकर फर्जी सिम के माध्यम से कॉल करके रुपयों की मांग कर एवम फर्जी वीडियो/ फोटोग्राफ वायरल करने की धमकी देने में माहिर।

अज्ञात अपराध का अनावरण करने वाली पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *