केरल भाजपा ने गृह मंत्री को लिखा पत्र, कैथोलिक बिशप को सुरक्षा देने की मांग

केरल भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर आर्क बिशप जोसेफ बिशप कल्लारंगट को सुरक्षा दिए जाने की मांग की है। पार्टी के राज्य महासचिव एवं अखिल भारतीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष जार्ज कुरियन ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में कहा है कि पाला के आर्क बिशप जोसेफ बिशप कल्लारंगट को सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए क्‍योंकि इस्लामिक संगठनों की ओर से उन्‍हें खुले तौर पर धमकियां दी जा रही हैं।

दरअसल बिशप जोसेफ कल्लारंगट (Bishop Joseph Kallarangatt) ने बुधवार को कोट्टायम जिले के कुरुविलांगड में मार्थ मरियम पिलग्रिम चर्च में कहा था कि केरल में गैर-मुसलमानों को नारकोटिक जिहाद का शिकार होना पड़ता है। यह जिहाद दो तरह है- नारकोटिक जिहाद और लव जिहाद… मौजूदा वक्‍त में नारकोटिक जिहाद गैर-मुस्लिम युवाओं को नशे का आदी बनाकर उनके जीवन को बर्बाद कर रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री को लिखे पत्र में भाजपा प्रदेश महासचिव ने जार्ज कुरियन ने कहा है कि राज्य के मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता बिशप के खिलाफ उतरे हैं जिससे इस्लामिक संगठनों को सार्वजनिक विरोध प्रदर्शनों को आयोजित करने की ताकत मिल गई है। कुरियन ने कहा कि मुख्यमंत्री और राज्य के विपक्षी नेताओं की कारगुजारी ने विभाजनकारी ताकतों को मजबूती दी है। केरल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब चरमपंथी संगठनों ने बिशप हाउस की ओर मार्च किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *